24 C
en

Bahraich News: आतंक का पर्याय बना है भेड़िया भेड़िए की लोकेशन तक पता नहीं लगा पा रहा वन विभाग

 Bahraich News: आतंक का पर्याय बना है भेड़िया


भेड़िए की लोकेशन तक पता नहीं लगा पा रहा वन विभाग




महसी (बहराइच)। हरदी थाना क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से खूंखार भेड़िए का आतंक व्याप्त है। वह अब तक दो मासूमों को मौत के घाट उतार चुका है और चार को गंभीर रूप से घायल कर चुका है। बावजूद इसके वन विभाग की टीम अभी तक भेड़िए की लोकेशन तक पता नहीं लगा सकी है। जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीण वन विभाग पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगा रहे हैं


हरदी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत महसी के मजरा नयापुरवा निवासी छोटू (1.5 वर्ष) को बीते शनिवार की रात मां आशिया बेगम के पास से भेड़िया दबोच ले गया था। सुबह उसका क्षत-विक्षत शव गांव से दो किमी दूर खेतों में पड़ा मिला था। इसके कुछ दिन पहले भेड़िया ग्राम पंचायत बंभौरी पांडेपुरवा के मिश्रनपुरवा निवासी तीन वर्षीय सायरा को उठा ले गया था। जिसका आज तक पता नही चल सका। वहीं, इसके पहले औराही निवासी राहुल (6) व वरमापुरवा निवासी ननकई (14) पर भेड़िए ने एक ही दिन हमला कर घायल कर दिया था। इससे पूर्व काजल (12) व जागीर निवासी तबस्सुम (35) को भी भेड़िया घायल कर चुका था।

खूंखार भेड़िए के पकड़े न जाने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। दिन के समय में भी वे बच्चों को घरों के बाहर निकलने नहीं दे रहे। ग्रामीण स्वयं भी लाठी-डंडा लेकर खेतों की ओर जा रहे हैं। वे वन विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं।




पांच टीम कर रही कांबिंग


वन क्षेत्रधिकारी मोहम्मद साकिब ने बताया कि भेड़िया प्रभावित क्षेत्र में बहराइच वन प्रभाग की पांच टीमें लगी हैं। जो दिन-रात कांबिंग कर रही हैं। साथ ही भेड़िए को पकड़ने के लिए ही 10 ट्रैपिंग कैमरे व तीन पिंजरे लगाए गए हैं। ड्रोन कैमरे का भी मदद लिया जा रहा है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment